National News

तेलंगाना: COVID-19 वैक्सीन लेने के बाद 42 वर्षीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता की मौत!

तेलंगाना: COVID-19 वैक्सीन लेने के बाद 42 वर्षीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता की मौत! 1

तेलंगाना में COVID-19 वैक्सीन लेने के एक दिन बाद एक 42 वर्षीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता की मौत हो गई है।

लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण निदेशक के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, निर्मल जिले के कुंतला पीएचसी में मंगलवार सुबह करीब 11:30 बजे उस व्यक्ति को टीका लगाया गया।

उनके बारे में कहा जाता है कि उन्हें आधी रात में सीने में दर्द हुआ था और बुधवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे जिला अस्पताल निर्मला में लाया गया था।

42 वर्षीय टीका टीका लेने के बाद तेलंगाना में इस तरह की पहली दुर्घटना हुई है।

स्वास्थ्य विभाग ने हालांकि कहा है कि टीकाकरण से उसकी मृत्यु असंबंधित है।बयान में कहा गया है, “प्रारंभिक निष्कर्ष बताते हैं कि मृत्यु टीकाकरण से असंबंधित है।”

स्थानीय मीडिया ने बताया कि स्वास्थ्य कार्यकर्ता का नाम विठ्ठल राव है, जो एक एम्बुलेंस चालक है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग ने पुष्टि की कि मृत्यु का कारण टीकाकरण से संबंधित नहीं है, उनके परिवार के सदस्यों ने आरोप लगाया कि यह एकमात्र कारण हो सकता है क्योंकि मंगलवार को शॉट लेने के बाद ही राव ने गंभीर बीमारी का विकास किया।

बयान में कहा गया है, दिशानिर्देश के अनुसार, पोस्टमॉर्टम डॉक्टरों की एक टीम द्वारा किया जाएगा, जोड़ते हुए, जिला AEFI (टीकाकरण के बाद की प्रतिकूल घटना) समिति मामले की जांच कर रही है और अपनी रिपोर्ट राज्य AEFI समिति को सौंपेगी।

बयान में कहा गया है, ‘राज्य एईएफआई कमेटी बदले में केंद्रीय एएफएफआई समिति को अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।’

16 जनवरी से शुरू हुए COVID टीकाकरण अभियान के बाद देश में स्वास्थ्य कर्मचारियों की कई मौतें हुई हैं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: