National News

तेलंगाना: अयोध्या में राम मंदिर के लिए फंड के लिए VHP, RSS ने अभियान शुरु किया!

तेलंगाना: अयोध्या में राम मंदिर के लिए फंड के लिए VHP, RSS ने अभियान शुरु किया! 2

विश्व हिंदू परिषद (VHP) तेलंगाना इकाई, श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र, तेलंगाना के समन्वय में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के सहयोगियों के समर्थन के साथ, तेलंगाना राम मंदिर के निर्माण के लिए राज्य भर में एक धन उगाही अभियान शुरू करने के लिए तैयार है।

20 जनवरी से अयोध्या। यह घोषणा आरएसएस ने रविवार को हैदराबाद में वीएचपी के सदस्यों के साथ एक बैठक के बाद की। बैठक में बोलते हुए और एक कोषाध्यक्ष के लिए बुलाए जाने पर, आरएसएस के तेलंगाना राज्य के कार्यकारी सदस्य, कच्छम रमेश ने कहा, “आरएसएस VHP के साथ समन्वय में तेलंगाना के सभी गांवों और कस्बों में R श्री राम जन्मभूमि मंदिर धन उगाही अभियान’ शुरू करने जा रहा है।

उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर का निर्माण भक्तों की भागीदारी से किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर के निर्माण के लिए आधारशिला रखकर और भूमि पूजन का आयोजन कर लोगों की लंबे समय से चली आ रही आकांक्षाओं को पूरा किया था, अयोध्या में भगवान राम के जन्मस्थान पर बनाया जा रहा भव्य मंदिर एक प्रतीक है।

रमेश ने कहा, ” राष्ट्रीय स्वाभिमानविहिप और आरएसएस के कार्यकर्ता संग्रह दान के लिए सभी गांवों और कस्बों का दौरा करेंगे और ग्रामीणों को समझाने के लिए अयोध्या आंदोलन के इतिहास पर एक लघु फिल्म का प्रदर्शन करेंगे।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने 15 जनवरी को 5 लाख रुपये के दान के साथ VHP के राम मंदिर राष्ट्रव्यापी धन उगाही अभियान की शुरुआत की। अब तक, झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुमु ने रु। 51,000 और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 लाख रुपये का दान दिया और अभी और दान देना बाकी है। बड़े पैमाने पर डेढ़ महीने का दान अभियान 27 फरवरी को समाप्त होगा।

अनुमान के अनुसार, कुल रु। राम मंदिर के लिए 1,100 करोड़ रुपये खर्च किए जा सकते हैं, जिसमें मुख्य मंदिर के लिए 300-400 करोड़ रुपये और कॉम्प्लेक्स में 67 एकड़ का विकास शामिल है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: