National News

Naukri.com की रिपोर्ट, सितंबर में उठाए गए आईटी क्षेत्र में हायरिंग गतिविधियां दिखती है!

Naukri.com की रिपोर्ट, सितंबर में उठाए गए आईटी क्षेत्र में हायरिंग गतिविधियां दिखती है!

सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) क्षेत्र में किराए पर लेने की गतिविधि चल रहे कोरोनावायरस महामारी के कारण सबसे कम प्रभावित हुई। बल्कि, यह एक ऊपर की ओर चल रहा है, सितंबर में हार्डवेयर भूमिकाओं (63 प्रतिशत) और सॉफ्टवेयर भूमिकाओं (20 प्रतिशत) के लिए चोटी पर, Naukri.com द्वारा गुरुवार को एक रिपोर्ट में कहा गया है।

 

 

 

 

 

“वैश्विक महामारी से काम पर रखने के मामले में आईटी सेक्टर सबसे कम प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। सभी व्यवसायों के आभासी होने के साथ, सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर खंडों में पेशेवरों की मांग स्थिर रही है। कुल मिलाकर, सेक्टर में महीने-दर-महीने (एम-ओ-एम) रिकवरी देखी गई, जो सितंबर में हार्डवेयर (63 फीसदी) और सॉफ्टवेयर रोल (20 फीसदी) के बराबर रही। ”

 

 

फरवरी के प्री-कोविद अवधि की तुलना में सितंबर में आईटी हार्डवेयर क्षेत्र में 10 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। दूसरी ओर, अक्टूबर में आईटी सॉफ्टवेयर में 28 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

 

शीर्ष भूमिकाएं जो भर्तीकर्ता सॉफ्टवेयर डेवलपर, टेक लीड, टेक आर्किटेक्ट, टेस्टिंग इंजीनियर, तकनीकी सामग्री डेवलपर, डेटाबेस वास्तुकार और समाधान वास्तुकार के लिए भर्ती कर रहे थे।

 

 

 

Naukri.com के अनुसार, तकनीकी सामग्री डेवलपर, सॉल्यूशन आर्किटेक्ट और डेटाबेस आर्किटेक्ट जैसी भूमिकाओं ने साल-दर-साल (वाई-ओ-वाई) की मांग में क्रमशः 350 प्रतिशत, 150 प्रतिशत और 100 प्रतिशत की वृद्धि देखी। यहां तक ​​कि तकनीकी वास्तुकार भूमिकाओं में 50 प्रतिशत वाई-ओ-वाई की वृद्धि देखी गई।

 

 

बेंगलुरु (22 फीसदी), दिल्ली (13 फीसदी), हैदराबाद (9 फीसदी), पुणे (9 फीसदी) और चेन्नई (7 फीसदी) जैसे शहर आईटी सेक्टर की 60 फीसदी नौकरियों में योगदान करते हैं।

 

इस बीच, रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि आईबीएम, कॉग्निजेंट, एक्सेंचर, टीसीएस, डेल, टेक महिंद्रा, माइंडट्री, ज़ेरॉक्स और एडोब जैसी कंपनियां अब उम्मीदवारों को नियुक्त करना चाह रही थीं।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: