National News

LIVE Bihar Election Result: तेजस्‍वी आगे, तेज प्रताप यादव पीछे, 118 पर एनडीए, 115 पर महागठबंधन आगे

पटना, जेएनएन। अबतक की शुरुआती रुझानों में 119 पर एनडीए और 114 पर महागठबंधन के उम्‍मीदवार आगे चल रहे हैं। बाहुबली अनंत सिंह मोकामा सीट से आगे चल रहे हैं। पप्‍पू यादव मधेपुरा में और राजद के अब्‍दुल बारी सिद्दकी पीछे चल रहे हैं। नीतीश सरकार के मंत्री जय कुमार सिंह और संतोष कुमार निराला अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे चल रहे हैं। परसा से जदयू के उम्‍मीदवार तेज प्रताप यादव के ससुर और लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय पीछे चल रहे हैं। जमुई से श्रेयसी सिंह आगे चल रही हैं। शुरुआती रुझानों में एनडीए और महागठबंधन में कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। कांटे की टक्‍कर में फंसे बिहार के लिए मंगलवार को बड़ा फैसला आ रहा है। चुनावी नतीजे के लिए मतगणना की प्रक्रिया पूरे रौ में है। लालटेन या तीर, बिहार में किसकी सरकार होगी। तेजस्‍वी करेंगे अगुआई या फिर नीतीश का होगा नेतृत्‍व। मतगणना शुरू गई है। वोटों की गिनती के बाद प्रत्‍याशियों की जीत-हार तय होगी।

बिहार विधानसभा की 243 सीटों पर चुनाव के बाद आज नतीजे जारी किए जा रहे हैं। 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्रों पर चाक-चौबंद सुरक्षा के बीच जीत-हार या बढ़त के रुझाान मिलने शुरू हो गए हैं। बिहार के लिए आज बेहद अहम दिन है। मंगलवार को आने वाले चुनावी नतीजे यहां की नई सरकार की दशा-दिशा तय करेंगे। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की अगुआई वाली एनडीए और तेजस्‍वी यादव के नेतृत्‍व वाले महागठबंधन में जनता ने किसके सिर ताज-सजाया है, उसका फैसला आज आ रहा है। मतगणना के पल-पल के अपडेट्स के लिए बने रहें हमारे साथ…

LIVE Bihar Chunav Result 2020
10:10 AM: ढाका में पवन जायसवाल आगे

ढाका विधानसभा क्षेत्र में दो राउंड की गिनती समाप्त हो गई है। भाजपा के पवन जायसवाल 3238 मतों से आगे चल रहे हैं। पवन जायसवाल के पहले राउंड में 3199 एवं दूसरे राउंड में 7460 मत मिले। राजद के फैसल रहमान को पहले राउंड में 2003 एवं दूसरे राउंड में 2219 मत मिले हैं। सहरसा से भाजपा के आलोक रंजन, स‍िमरी से वीआईपी के मुकेश सहनी, सोनवर्षा से जदयू के रत्‍नेश सादा और महिषी में राजद के गौतम कृष्‍ण आगे चल रहे हैं।

10:00 AM: कोरोना वायरस के चलते कुछ सीटों का नुकसान : केसी त्‍यागी

जदयू नेता केसी त्‍यागी ने कहा है कि एक साल पहले, राजद लोकसभा चुनाव में एक भी सीट नहीं जीत सकी। लोकसभा परिणामों के अनुसार, जदयू और सहयोगियों को 200 से अधिक सीटों पर जीत हासिल करनी थी। पिछले एक साल में, ब्रांड नीतीश को कुछ भी नुकसान नहीं पहुंचा है या ब्रांड आरजेडी से जुड़ गया है, हम केवल कोरोनावायरस प्रभाव के कारण कुछ सीटें खो रहे हैं।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: