National News

दुनिया की पहली हवा में उड़ने वाली ‘एयर कार’ का हुआ सफल परीक्षण!

दुनिया की पहली हवा में उड़ने वाली ‘एयर कार’ का हुआ सफल परीक्षण!

दुनिया की सबसे पहली उड़ाने वाली एयर कार का हो गया सफल परीक्षण। 

 

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, वैसे उन सभी से परे आज हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो हवा में उड़ती है। जी हाँ, और इस कार का नाम है ‘एयर कार ‘।

इस कार को स्लोवाकिया की KleinVision फ़र्म ने बनाया है और यह केवल 3 मिनट में ख़ुद को हवाई जहाज़ में बदलकर 1,500 फ़ीट की ऊंचाई तक उड़ जाती है।

 

 

अब इस समय इस अनोखी कार का एक वीडियो भी तेजी के साथ सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है जो आप यहाँ देख सकते हैं।

 

 

इस वीडियो को ‘एयर कार ‘ की टेस्टिंग का वीडियो कहा जा रहा है। आप देख सकते हैं वीडियो में कार हाईवे पर दौड़ती है और एक रनवे तक पहुंचती है। उसके बाद मात्र 3 मिनट में ये कार, हवाई जहाज़ में बदलकर आसमान में उड़ने लगती है।

 

कंपनी का कहना है कि, 5th जेनेरेशन की ये ‘एयर कार ‘ प्रोफ़ेसर स्टीफ़न क्लेन द्वारा डिज़ाइन की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक स्लोवाकिया के ‘पिएस्टनी हवाई अड्डे’ पर इसी सप्ताह दो 1500 AGL फ़्लाइट ने सुरक्षित टेकऑफ़ और लैंडिंग की है और इस टेस्ट में ये ‘एयर कार ‘ पूरी तरह से सफ़ल पाई गई है।

 

यह कार दो सीट वाली है और इस कार का वजन 1,100 किलोग्राम है ।यह कार प्रति उड़ान 200 किलोग्राम का अतिरिक्त भार भी ले जा सकती है।

 

KleinVision की आधिकारिक वेबसाइट की माने तो, कंपनी ने इस ‘एयर कार ‘ को नवंबर 2019 में शंघाई में हुए ‘चाइना इंटरनेशनल इंपोर्ट’ (CIIE) में आम जनता के लिए पेश की थी।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: