National News

तेलंगाना: निजामाबाद MLC चुनाव में KCR की बेटी हैं कविता की जीत, ली शपथ

तेलंगाना: निजामाबाद MLC चुनाव में KCR की बेटी हैं कविता की जीत, ली शपथ

तेलंगाना (Telangana) के निजामाबाद के एमएलसी (Nizamabad MLC Election) चुनाव में टीआरएस उम्मीदवार कविता (TRS Candidate Kavitha) ने भारी बहुमत से शानदार जीत हासिल की है. कविता तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव की बेटी हैं. खबर है कि वह 14 अक्टूबर को विधानसभा परिषद के सदस्य की शपथ ले सकती हैं.

एमएलसी चुनाव (MLC Election) में टीआरएस नेता कविता को 728 वोट मिले, वहीं बीजेपी उम्मीदवार (BJP Candidate) को 56 और कांग्रेस उम्मीदवार को 29 वोट मिले. अधिकारियों ने बताया कि 10 वोट अवैध पाए गए. वोटों की गिनती के दौरान कविता ने पहले दौर से ही भारी बढ़त हासिल कर ली थी. पहले दौर की मतगणना में टीआरएस को 531, बीजेपी को 39 और कांग्रेस को 22 वोट मिले थे. बतादें कि एमएलसी चुनाव में टीआरएस से कविता वहीं बीजेपी से लक्ष्मीनारायण और कांग्रेस से सुभाष रेड्डी ने चुनाव लड़ा था.

MLC चुनाव में सीएम चंद्रशेखर की बेटी कविता की जीत

निजामाबाद एमएलसी उपचुनाव में कुल 824 मतदाता हैं, जिनमें 821 लोगों ने मतदान किया. राजमपेट और गांधारी इलाकों के दो कोरोना मरीजों ने चुनाव के लिए पोस्टल बैलेट का इस्तेमाल किया. टीआरएस उम्मीदवार कविता ने अपनी जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया. निजामाबाद स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र से तेलंगाना विधान परिषद के लिए उपचुनाव शुक्रवार को आयोजित किया गया था. निजामाबाद एमएलसी चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी और पूर्व सांसद कविता समेत तीन उम्मीदवार मैदान में थे.

साल 2019 में कविता कालवाकुंतला निजामाबाद संसदीय चुनाव बीजेपी के डी अरविंद से हार गई थीं. दिल्ली में पार्टी का चेहरा रह चुकीं सीएम केसीआर की बेटी कविता अब राज्य की राजनीति में बड़ी भूमिका निभा रही हैं. वह सक्रिय रूप से राजनीति में शामिल होने वाली सईएम केसीआर के परिवार की चौथे सदस्य बन गई हैं.

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: