National News

बिहार चुनाव: पहले चरण की वोटिंग, दो घंटों में रिकार्ड कम मतदान!

बिहार चुनाव: पहले चरण की वोटिंग, दो घंटों में रिकार्ड कम मतदान!

आज बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिये मतदान शुरू हो गए हैं। आज कुल 71 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान आरम्भ हुआ है।

 

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, ऐसे में बताया जा रहा है कि पहले चरण के लिए कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में उतरे हुए हैं और दो करोड़ से अधिक मतदाता वोट डालने में लगे हुए है।

बिहार चुनाव: पहले चरण की वोटिंग, दो घंटों में रिकार्ड कम मतदान! 3

इस समय कोविड-19 की स्थिति है और इस स्थिति के बीच हो रहे चुनाव के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने सुरक्षित मतदान के लिये दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

 

जी दरअसल मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चैबंद व्यवस्था की जा चुकी है। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि बिहार में पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए आज वोटिंग की जा रही है, जो शाम 6 बजे तक चलेगी।

बिहार चुनाव: पहले चरण की वोटिंग, दो घंटों में रिकार्ड कम मतदान! 4

वहीं 4 सीटों पर दोपहर 3 बजे तक, 26 सीटों पर शाम 4 बजे तक और 5 सीटों पर शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी।

 

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 8 बजे तक पूरे बिहार में कुल 2।4 फीसदी मतदान हुआ है। अब अगर बात करें 16 जिलों में मतदान प्रतिशत की तो यह हैं आंकड़ा।

 

मतदान दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगा

मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और दोपहर 3 बजे तक जारी रहेगा। अति संवेदनशील क्षेत्रों में, जबकि यह शाम 4 बजे तक जारी रहेगा। और शाम 6 बजे। दूसरों में।

 

राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, पहले चरण में 2.14 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसके लिए 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पहले चरण में, प्रतियोगिता में कुल मिलाकर 114 महिलाएँ मैदान में हैं।

 

उच्च सुरक्षा

सभी मतदान केंद्रों पर उच्च सुरक्षा तैनात है। बिहार की 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होने हैं। 94 सीटों के लिए दूसरे चरण का मतदान 3 नवंबर को होगा और 78 सीटों के तीसरे चरण का मतदान 7 नवंबर को होगा। मतगणना 10 नवंबर को होगी।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: