National News

व्हाट्सएप ने जारी किया बड़े ही काम का फीचर, अब अनचाहे मैसेज से मिलेगा छुटकारा !

व्हाट्सएप ने जारी किया बड़े ही काम का फीचर, अब अनचाहे मैसेज से मिलेगा छुटकारा !

व्हाट्सएप ने एक लंबे इंतजार के बाद बड़े ही काम का फीचर जारी किया है। WhatsApp के नए अपडेट में अलवेज म्यूट का फीटर मिला है। इस फीचर के जरिए आप उनलोगों को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं जो फालतू के मैसेज भेजकर आपको परेशान करते हैं। WhatsApp का अलवेज म्यूट फीचर ग्रुप और किसी खास नंबर दोनों पर काम करेगा।

पहले मिलते थे 8 Hours, 1 Week और 1 year के तीन विकल्प
WhatsApp पर अभी तक म्यूट करने के लिए तीन ही विकल्प मिलते थे। आप किसी को आठ घंटे के लिए म्यूट कर सकते थे या फिर या एक सप्ताह के लिए या फिर एक साल के लिए, लेकिन अब आपको अलवेज म्यूट का विकल्प मिलेगा। नए अपडेट में आपको 8 Hours, 1 Week और Always Mute के ऑप्शन मिलेंगे। कंपनी ने 1 Year ऑप्शन हटा दिया है। नया फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी हो गया है। अलवेज म्यूट फीचर को पाने के लिए आपको अपने व्हाट्सएप को अपडेट करना होगा।

कैसे करें अलवेज म्यूट की सेटिंग?
यदि आप भी किसी ग्रुप या किसी खास नंबर को हमेशा के लिए म्यूट करना चाहते हैं तो सबसे पहले उस ग्रुप या नंबर पर मैसेजिंग के लिए जाएं। अब नंबर या नाम पर क्लिक करें। यहां आपको सबसे ऊपर मीडिया, लिंक्स डॉक्स, स्टार्ड मसैज और चैट सर्च के नीचे म्यूट का विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको 8 Hours, 1 Week और Always Mute के ऑप्शन मिलेंगे। इनमें से आप अपनी सुविधानुसार lways Mute के ऑप्शन को चुन सकते हैं।

एक्सपायरिंग मीडिया का फीचर
पिछले महीने ही एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि WhatsApp एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जिसके आने के बाद व्हाट्सएप के मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएंगे। व्हाट्सएप ने इस फीचर को एक्सपायरिंग मीडिया (Expiring Media) नाम दिया है।

एक्सपायरिंग मीडिया फीचर के रोल आउट होने के बाद जैसे मैसेज भेजने वाला चैट बंद करेगा, वैसे ही इमेज, वीडियो और GIFs जैसी भेजी गई मीडिया फाइल डिलीट हो जाएंगी। व्हाट्सएप का यह फीचर एक्सपायरिंग मैसेज का ही एक हिस्सा है।

 

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

1 comment

  1. whasapp ne hame bahut kuch diya lekin ek chiz ki kami hai ki jio phone mein whatsapp massage karte waqt paragraph change nahi hota umid hai aap is kami ko jald az jald pura karenge

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: