National News

जल्द लागू होगा CAA, कोरोना की वजह से हुई देरी- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

जल्द लागू होगा CAA, कोरोना की वजह से हुई देरी- BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी (Siliguri) में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून यानी CAA (Citizenship Amendment Act) की प्रक्रिया में कोरोना वायरस महामारी (coronavirus pandemic) के कारण काफी देरी हो रही है। उन्होंने कहा कि इस कानून को जल्द ही लागू किया जाएगा। सिलीगुड़ी में सामाजिक समूह बैठक में नड्डा ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा। BJP अध्यक्ष ने पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की सरकार पर फूट डालो और राज करो की नीति पर चलने का आरोप लगाया और विश्वास जताया कि प्रदेश में अगली सरकार BJP की बनेगी।

 

अपने एकदिवसीय दौरे पर सिलीगुड़ी पहुंचे नड्डा ने 2021 में प्रस्तावित पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले संगठनात्मक तैयारियों का जायजा लिया और विभिन्न समुदाय के लोगों से चर्चा की और उन्हें संबोधित भी किया। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, इस दौरान नड्डा ने कहा कि आपको CAA मिलेगा और मिलना तय है। अभी नियम बन रहे हैं। कोरोना के कारण थोड़ी रूकावट आई है। जैसे-जैसे कोरोना हट रहा है, नियम तैयार हो रहे हैं। बहुत जल्द आपको उसकी सेवा मिलेगी। इसको हम पूरा करेंगे।

 

ममता सरकार पर लगाया हिंदू समाज के प्रति आघात का आरोप

 

पश्चिम बंगाल सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के राज में इतने समय तक हिंदू समाज के प्रति आघात किया गया। उन्होंने कहा कि अब जब समझ में आ गया तो हर समाज को जोड़ने के लिए फुसलाने का प्रयास हो रहा है। ये वो लोग हैं जो केवल वोटबैंक की राजनीति करते हैं, सिर्फ सत्ता में रहने के लिए राजनीति करते हैं। उन्होंने कहा कि BJP और (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी की मूल नीति है, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास, जबकि दूसरी पार्टियों कि नीति है- फूट डालो, समाज को बांटो, अलग-अलग करके रखो, अलग-अलग मांग करो और राज करो।

 

BJP अध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान सरकार, ममता जी के नेतृत्व में यही कर रही है। फूट डालो और राज करो। सबको समावेश करके चलने की ताकत सिर्फ मोदी जी में है। BJP समाज को जोड़ती है, जबकि वे लोग समाज को तोड़कर वोटबैंक की राजनीति करते हैं। नड्डा ने किसान सम्मान निधि और आयुष्मान भारत जैसी योजनाओं को राज्य में लागू न करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार को आड़े हाथों लिया और कहा कि राज्य में BJP की सरकार बनते ही इन योजनाओं को लागू किया जाएगा।

 

किसानों की योजना को बंगाल में नहीं किया लागू

उन्होंने कहा कि दुःख की बात है कि ममता जी की सरकार ने किसान सम्मान निधि को बंगाल में लागू नहीं होने दिया। बंगाल के 76 लाख किसानों को इससे वंचित रखा गया है। इसी प्रकार राज्य के लोग आयुष्मान योजना के लाभ से वंचित हैं। पहले आप कमल पर हाथ दबाइए और फिर हम आयुष्मान भारत का बटन दबाएंगे। ये योजनाएं लागू होकर रहेंगी। BJP अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य की जनता हिंसा और तृणमूल कांग्रेस सरकार की कट मनी संस्कृति से तंग आ चुकी है और 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद यहां BJP की सरकार बनेगी।

 

क्या है CAA?

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के तहत अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और क्रिस्चन धर्मों के प्रवासियों को नागरिकता देने का प्रावधान किया गया है। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश में कई जगहों पर हिंसक विरोध प्रदर्शन भी देखने को मिले हैं। पश्चिम बंगाल और असम जैसे राज्यों में भी नागरिकता संशोधन कानून का भारी विरोध किया गया है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: