National News

कीमोथेरेपी के दौरान कक्षाओं में भाग लेता है बच्चा, करता है ऑनलाइन क्लास

कीमोथेरेपी के दौरान कक्षाओं में भाग लेता है बच्चा, करता है ऑनलाइन क्लास

महामारी ने दुनिया भर के बच्चों को होम स्कूलिंग का प्रयोग करने के लिए मजबूर किया है, लेकिन 8 वर्षीय तलाल अल-शाहरानी अपने आराम क्षेत्र से कक्षाएं नहीं ले रहे हैं। साहसपूर्वक अस्थि मज्जा के कैंसर से लड़ते हुए, किला कीमोथेरेपी सत्र से गुजरते हुए अपने अस्पताल के बिस्तर से एकेडमिक व्याख्यान में भाग लेता है।

थर्ड-ग्रेडर तलाल को क्रोनिक लिम्फोसाइटिक ल्यूकेमिया (सीएलएल) का पता चला था – जो रक्त और अस्थि मज्जा पर हमला करता है – आठ महीने पहले आभा में, दक्षिणी सऊदी अरब, अरब न्यूज़ ने बताया।

बहादुर लड़का, एक हाथ में कीमोथेरेपी प्राप्त करते हुए, दूसरे को लिखने के लिए उपयोग करता है, क्योंकि वह दक्षिणी सऊदी अरब में खामिस मुशायत में क्रिएटिव स्कूल ऑफ एक्सीलेंस में अपनी कक्षाओं में भाग लेता है, जेद्दा में किंग अब्दुल अजीज नेशनल अस्पताल में अपने बिस्तर से ऑनलाइन तकनीक के माध्यम से। ।

READ: हैदराबाद: स्वर्गीय दादा की याद में किशोर ने शेरनी को गोद लिया
“वह अपने सहपाठियों के साथ संवाद करने, एक ही समय में उपचार प्राप्त करने और अध्ययन करने के लिए उत्सुक है,” उनके पिता, सुल्तान अल-शाहरान ने कहा।

“केमोथेरेपी सत्र जो तलाल को प्राप्त हुआ, उसने सभी विषयों में दैनिक आधार पर ज्ञान को समझने के लिए अपनी इच्छाशक्ति को कमजोर नहीं किया है, क्योंकि वह पिछले समय में अपने सफेद बिस्तर पर होने के बावजूद अपने स्कूल की कक्षाओं को याद करने से इनकार करता है।”

तलाल परिवार का दूसरा बेटा है। उनके पिता ने कहा “तलाल व्हाट्सएप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने स्कूल, शिक्षकों और सहपाठियों के साथ संपर्क में रहता है।”

शिक्षा मंत्रालय ने शैक्षणिक वर्ष के पहले कार्यकाल के अंत तक दूरस्थ शिक्षा की निरंतरता को मंजूरी दे दी है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: