National News

तेलंगाना EAMCET परीक्षा में 75.29% उम्मीदवार पास हुए

तेलंगाना EAMCET परीक्षा में 75.29% उम्मीदवार पास हुए

हैदराबाद: पिछले महीने इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए तेलंगाना ईएएमसीईटी 2020 परीक्षा में बैठने वाले 75 प्रतिशत से अधिक उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है, अधिकारियों ने मंगलवार को कहा।

तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग एग्रीकल्चर एंड मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS EAMCET) के नतीजे शिक्षा मंत्री सबिता इंदी रेड्डी ने घोषित किए।

परीक्षा में बैठने वाले इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कुल 1,19,183 अभ्यर्थियों में से 89,739 उत्तीर्ण हुए, 75.29 प्रतिशत उत्तीर्ण हुए।

शीर्ष 10 रैंक वालों में कोई लड़कियां नहीं थीं। वी साई तेजा ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि के यशवंत साई और टी वेंकट कृष्णा ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया।

12 वीं कक्षा की परीक्षा और प्रवेश परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों को जोड़कर रैंक तय की जाती है। बोर्ड परीक्षा में 25 प्रतिशत वेटेज दिया जाता है और 72 प्रतिशत वेटेज प्रवेश परीक्षा को दिया जाता है।

जवाहरलाल नेहरू तकनीकी विश्वविद्यालय (JNTU), हाइरबाद ने 9, 10, 11 और 14 सितंबर को तेलंगाना स्टेट काउंसिल फॉर हायर एजुकेशन (TSCHE) की ओर से TS EAMCET 2020 का आयोजन किया।

COVID-19 महामारी के मद्देनजर सामाजिक गड़बड़ी को सुनिश्चित करने के लिए इंजीनियरिंग स्ट्रीम के लिए परीक्षा दो दिनों के लिए प्रतिदिन चार दिनों के लिए आयोजित की गई थी।

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले लगभग 1,43,000 छात्रों में से, 1,19,183 102 केंद्रों पर उपस्थित हुए थे, जिनमें 23 पड़ोसी आंध्र प्रदेश के थे।

उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – eamcet.tsche.ae.in – पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं और रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

अधिकारियों ने EAMCET के लिए एक परामर्श कार्यक्रम की घोषणा की। उम्मीदवार 9 से 12 अक्टूबर तक ऑनलाइन स्लॉट बुक कर सकते हैं। उम्मीदवारों के दस्तावेजों का सत्यापन 12 से 18 अक्टूबर तक किया जाएगा।

इस बीच, ईएएमसीईटी के संयोजक ने घोषणा की है कि जो छात्र कोरोनोवायरस संक्रमण के कारण पिछले महीने परीक्षण नहीं लिख सकते थे, उन्हें परीक्षा लिखने का अवसर मिलेगा।

जिन उम्मीदवारों ने 17 अगस्त से 14 सितंबर के बीच कोरोना पॉजिटिव का परीक्षण किया, वे 8 अक्टूबर को होने वाली विशेष परीक्षा के लिए पात्र होंगे।

EAMCET चिकित्सा और कृषि धाराओं के लिए परीक्षण 28 और 29 सितंबर को आयोजित किया गया था। इस परीक्षण के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: