National News

दिल्ली में सितंबर महीने में आए 1 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस

दिल्ली में सितंबर महीने में आए 1 लाख से ज्यादा पॉजिटिव केस

दिल्ली में सितंबर में सबसे ज्यादा कोविड के मरीज की पुष्टि हुई। मार्च में दिल्ली में कोविड की शुरुआत हुई थी, लेकिन अब तक कभी भी एक महीने में एक लाख से अधिक मरीज सामने नहीं आए थे, लेकिन सितंबर में यह संख्या एक लाख से ऊपर 1,04,967 तक पहुंच गया। यही नहीं, इस महीने 91,768 मरीज रिकवर हुए और 917 मरीजों की मौत हुई।

किस महीने आए कितने मरीज
रिपोर्ट के अनुसार मार्च में कुल 1251 मामले आए थे, लेकिन अप्रैल में 2264 का इजाफा दर्ज किया गया। इसी प्रकार मई में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई और पूरे महीने में 16,329 मरीजों में कोविड की पुष्टि की गई। लेकिन जून में सबसे अधिक संक्रमण रेट देखा गया और इस दौरान कुल 67,516 मरीजों में वायरस पाया गया, जो अब तक सबसे ज्यादा था। जुलाई में यह संक्रमण घटा और पूरे महीने में 48,238 मरीजों में इजाफा हुआ। अगस्त में संक्रमण और कम हुआ और पूरे महीने में 39,150 मरीज में ही वायरस पाया गया। लेकिन सितंबर में यह संख्या 1,04,967 हो गया, जो अब तक का सबसे ज्यादा है।

दिल्ली में टेस्टिंग की रफ्तार ज्यादा
हालांकि, दिल्ली में अब टेस्ट रोजना 50 से 60 हजार के बीच किया जा रहा है, जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या औसतन तीन से चार हजार के बीच रोज आ रही है। हालांकि, पहले की तुलना में संक्रमण दर में कमी आई है, जून जुलाई में संक्रमण रेट 12 पर्सेंट से भी ऊपर पहुंच गया था, जो अब 6 पर्सेंट से भी नीचे है।

डॉक्टरों का कहना है कि मरीजों की संख्या में इजाफा से डरने वाली बात नहीं है, क्योंकि जितना ज्यादा जांच की जाएगी उतने संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने की संभावना है। राहत की बात यह है कि संक्रमण रेट सितंबर में जून व जुलाई की तुलना में काफी कम है।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: