National News

आईपीएल-13 : सैमसन, स्मिथ के बाद आया आर्चर का तूफान, राजस्थान ने बनाए 216

आईपीएल-13 : सैमसन, स्मिथ के बाद आया आर्चर का तूफान, राजस्थान ने बनाए 216

शरजाह, 22 सितंबर । संजू सैमसन (74) और कप्तान स्टीव स्मिथ (69) की बेहतरीन शतकीय साझेदारी के बाद जोफ्रा आर्चर की आखिरी ओवर में खेली गई तेज पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को आईपीएल-13 के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए।

यह इस सीजन में किसी भी टीम द्वारा बनाया गया सर्वोच्च स्कोर है।

सैमसन के आउट होने के बाद राजस्थान की रनगति धीमी हो गई और टीम विकेट भी लगातार खोने लगी, लेकिन अंतिम ओवर में जोफ्रा आर्चर के कमाल ने सारी कसर पूरी कर दी और टीम को 200 के पार पहुंचा दिया। आर्चर ने आठ गेंदों पर 27 रन बनाए।

लुंगी नगिदी द्वारा फेंके गए आखिरी ओवर में आर्चर ने चार गेंदों पर चार छक्के लगाए। लग रहा था कि वह छह छक्के मार ही देंगे लेकिन ऐसा नहीं हो सका।

राजस्थान ने अपना पहला विकेट आईपीएल पदार्पण कर रहे यशस्वी जायसवाल के रूप में खोया। छह रन बनाने वाले यशस्वी का कैच दीपक चाहर ने अपनी ही गेंद पर पकड़ा।

लेकिन इसके बाद सैमसन ने आते ही बड़े शॉट्स की बरसात कर दी और महज 19 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने कप्तान स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। यह इस सीजन की पहली शतकीय साझेदारी है।

लुंगी नगिदी की गेंद पर चाहर ने सैमसन का कैच पकड़ उनकी पारी का अंत किया। सैमसन का विकेट 132 के कुल स्कोर पर गिरा। उन्होंने 32 गेंदें की पारी में नौ छक्के और सिर्फ एक चौका मारा।

राजस्थान ने इसके बाद डेविड मिलर (0) और रोबिन उथप्पा (5) के विकेट जल्दी-जल्दी खो दिए।

यहां से राजस्थान ने लय खो दी। उथप्पा के बाद राहुल तेवतिया और फिर रियान पराग भी क्रमश: 10 और छह रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। स्मिथ हालांकि एक छोर पर खड़े रहे।

उनकी पारी का अंत 19वें ओवर में सैम कुरैन ने किया। स्मिथ सीमा रेखा पर केदार जाधव के हाथों लपके गए। स्मिथ ने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना कर चार चौके और चार छक्के लगाए। सैमसन के आउट होने के बाद रनगित में जो कमी आई थी वो आर्चर ने आखिरी ओवर में पूरी कर दी।

Disclaimer: This story is auto-generated from IANS service.

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: