National News

ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के बीच तलाक के समाधान के लिए वेबसाइट शुरु!

ऑस्ट्रेलिया में लॉकडाउन के बीच तलाक के समाधान के लिए वेबसाइट शुरु!

ऑस्ट्रेलिया में तलाक देने और जोड़ों को महंगी कानूनी फीस से बचाने में मदद करने के उद्देश्य से एक वेबसाइट शुरू की गई है।

 

 

 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एमिका नामक साइट को राष्ट्रीय कानूनी सहायता द्वारा $ 3 मिलियन ($ 2.06 मिलियन) में सरकारी धन से विकसित किया गया था।

 

 

 

यह बिना कानूनी बिल के पालन-पोषण की व्यवस्था और संपत्ति बस्तियों पर सौहार्दपूर्ण समझौतों को अलग करने के लिए तकनीक का उपयोग करता है।

 

निपटान उपकरण एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) प्रोग्राम का उपयोग करता है, जो एक पूर्व युगल को अपनी अनूठी परिस्थितियों के आधार पर अपनी संपत्ति को कैसे विभाजित करना चाहिए, इस बारे में सिफारिश प्रदान करने के लिए पिछले अदालत के निर्णयों के एक डेटाबेस के माध्यम से खोज करता है।

 

एक व्यक्ति ने न्यूज़ कॉर्प ऑस्ट्रेलिया को बताया कि उसने और उसके पूर्व पति ने अपने परीक्षण के चरण में अमिका का इस्तेमाल किया था, यह बताया जाने के बाद कि उनके तलाक के लिए प्रत्येक पार्टी को कानूनी फीस में $ 20,000 का खर्च आएगा।

 

“यह बिल्कुल शानदार था। अमिका ने हमें एक दस्तावेज बनाने में मदद की, जिसने हमें अपने बच्चों की देखभाल के साथ आगे बढ़ने की अनुमति दी है, जो कि एक भगवान था, ”उन्होंने कहा।

 

 

“यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग इसके माध्यम से जाते हैं, लेकिन एक ही समय में, अगर कोई तीसरी पार्टी या अमिका जैसी प्रणाली है जो आपको आम जमीन पर आने में मदद करती है, तो यह बातचीत को थोड़ा आसान बना देती है।

 

“जब यह अगले चरण में काम करने की बात आती है, तो यह हमें बहुत दबाव देता है।”

 

 

द सेपरेशन गाइड, एक तलाक सूचना समूह द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, कोरोनोवायरस महामारी के दौरान अलग होने के बारे में सोचने वाले जोड़ों की संख्या में 314 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

 

नेशनल लीगल एड द्वारा किए गए शोध में पाया गया कि तलाक के दौर से गुजर रहे 78 फीसदी आस्ट्रेलियाई लोग अमिका जैसी सेवा का उपयोग करने के इच्छुक थे।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

♨️Join Our Whatsapp 🪀 Group For Latest News on WhatsApp 🪀 ➡️Click here to Join♨️

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: