National News

अमेजन इंडिया में 20000 अस्थायी नौकरी देगी Amazon, मिलेगी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

अमेजन इंडिया में 20000 अस्थायी नौकरी देगी Amazon, मिलेगी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

कोरोना महामारी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान पहुंचा है। प्राइवेट सेक्टर भी लॉकडाउन के प्रभाव से अछूत नहीं रहा, जिस वजह से देश में लाखों लोगों का रोजगार छिन गया। अब दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने बेरोजगारों को एक राहत भरी खबर दी है। जिसके तहत कंपनी ने बड़े पैमाने पर लोगों को रोजगार देने का फैसला किया है। ये भर्तियां देश के अलग-अलग शहरों में जल्द की जाएंगी।

वर्क फ्रॉम होम की सुविधा अमेजन इंडिया के मुताबिक भारत समेत अन्य देशों में अगले कुछ महीनों में कई त्योहार और छुट्टियां पड़ेंगी। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि साइट पर कस्टमर ट्रैफिक तेजी से बढ़ेगा।

ग्राहकों को बेहतर ऑनलाइन शॉपिंग की सुविधा मिले, इसके लिए 20 हजार अस्थायी कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी। ये नियुक्तियां कस्टमर सर्विस डिपार्टमेंट में होंगी यानी की अमेजन इंडिया के कॉल सेंटर में। अमेजन के मुताबिक उन्होंने वर्चुअल कस्टमर सर्विस प्रोग्राम के तहत भर्ती करने की योजना बनाई है, जिस वजह से कोरोना महामारी के चलते कर्मचारी घर बैठे (Work From Home) काम कर सकते हैं।

इन शहरों में होंगी भर्तियां ये भर्तियां इंदौर, भोपाल, नोएडा, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, पुणे, कोयम्बटूर, चंडीगढ़, मैंगलुरु और लखनऊ में होंगी। कंपनी के मुताबिक कर्मचारियों को ग्राहकों की शॉपिंग में मदद करनी होगी। जिसके तहत उन्हें मेल, सोशल मीडिया, चैट और फोन के जरिए संवाद करना होगा। जिस वजह से इन पोस्ट की योग्यता 12वीं पास ही रखी गई है। वहीं जो उम्मीदवार इन पोस्ट के लिए अप्लाई करेंगे, उन्हें इंग्लिश, हिंदी, तमिल, कन्नड़ या तेलुगू में से एक भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए।

क्या रहेगा भविष्य? अमेजन अधिकारियों के मुताबिक अगर अस्थायी पोस्ट पर नियुक्त कोई कर्मचारी अच्छा प्रदर्शन करता है, तो उसे स्थायी कर दिया जाएगा, लेकिन ये फैसला साल के अंत में होगा। उन्होंने कहा कि कंपनी का मकसद मौजूदा हालात को देखते हुए उम्मीदवारों को जॉब सिक्योरिटी देना है। इसके साथ ही लॉकडाउन में बेरोजगार हुए युवाओं को भी इन भर्तियों से लाभ मिलेगा। इसके अलावा कंपनी 2025 तक टेक्नोलॉजी, इन्फ्रास्ट्रक्चर समेत कई चीजों में निवेश करेगी। जिससे 10 लाख नई नौकरियां मिलेंगी।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

♨️Join Our Whatsapp 🪀 Group For Latest News on WhatsApp 🪀 ➡️Click here to Join♨️

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: