National News

महाराष्ट्र समेत इन राज्यो ने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन जारी रखने का संकेत दिया

नई दिल्‍ली. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 3 मई तक लॉकडाउन की घोषणा की है. लॉकडाउन (Lockdown) का असर अब दिखने भी लगा है और कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमे-धीमे कम पड़ती दिखाई दे रही है. ऐसे में कई राज्यों ने 3 मई के बाद भी लॉकडाउन को बढ़ाने की बात कही है. कोरोना पर बनी दिल्ली सरकार की कमिटी ने पहले ही कह दिया है कि अगर कोरोना को पूरी तरह से हराना है तो राजधानी में 16 मई तक लॉकडाउन को बढ़ाने की जरूरत है. दिल्ली की तरह ही अब अन्य राज्यों ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की बात कहना शुरू कर दिया है.
बता दें कोरोना वायरस की रफ्तार पर अब ब्रेक लगता दिखाई देने लगा है. यही कारण है कि महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल और ओडिशा ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की बात कही है. वहीं छह राज्य ने साफ तौर पर कहा है कि वह केंद्र सरकार के निर्देशों का ही पालन करेंगे. इन राज्यों में आंध्र प्रदेश, हरियाणा, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात और हिमाचल प्रदेश शमिल हैं. असम, केरल और बिहार ने इस बारे में अभी अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. इन राज्यों ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य राज्यों के मंत्रियों से बात करने के बाद ही कोई फैसला लेंगे.

हॉटस्पॉट इलाकों में जारी रहेगा लॉकडाउन
पंजाब, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 3 मई के बाद भी लॉकडाउन लगाया जा सकता है. बताया जा रहा है कि इस बार लॉकडाउन राज्यों के उन स्थानों पर बढ़ाया जाएगा जो हॉटस्पॉट इलाके हैं. सूत्रों के मुताबिक पश्चिम बंगाल में कोलकाता, उत्तर 24 परगना, हुगली, ईस्ट मिदनापुर और नादिया में प्रतिबंध जारी रहेगा. इसी तरह पंजाब ने भी कहा कि वह पूरे राज्य से लॉकडाउन को पूरी तरह से खत्म नहीं करेगा.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: