National News

यूपी की 200 बसें पहुंचीं कोटा, राज्य के 8000 स्टूडेंट्स को लेकर लौटेंगी

नोएडा. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए देश में लॉकडाउन है. लॉकडाउन के बीच देश के दो राज्य आज कोरोना अपडेट की खबरों में सुर्खियों में बने हुए हैं. वजह है शिक्षा की काशी राजस्थान प्रदेश का कोटा शहर, जहां से आज राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (CM Ashok Gahlot) और उत्तर प्रदेश (UP) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adiyyanath) के समन्वय से उत्तर प्रदेश निवासी 8000 मेडिकल व आईआईटी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट अपने घर को लौट रहे हैं.

शाम 5 बजे 200 बसें पहुंचीं कोटा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा लॉकडाउन मैं अपने घर की राह ताक रहे स्टूडेंट्स को उनके घर भेजने के लिए पहल शुरू की. जिसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वीकार किया और आज करीब 200 की तादाद में बसें राजस्थान के कोटा शहर भेजीं. आज शाम करीब 5 बजे उत्तर प्रदेश के झांसी और आगरा से बसें स्टूडेंट्स को लेने पूरी तैयारी के साथ कोटा पहुंचीं. सभी बसों को उत्तर प्रदेश से सैनेटाइज करके राजस्थान के कोटा शहर भेजा गया.

बसों में स्टूडेंट्स के लिए मास्क और सैनेटाइजर तक भेजे गए हैं. उत्तर प्रदेश रोडवेज की सभी बसें जब कोटा की सरजमीं पर पहुंचीं तो यहां लॉकडाउन में फंसे छात्रों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हालांकि लॉकडाउन के प्रथम फेज से लेकर अब तक स्टूडेंट की हर डिमांड राजस्थान सरकार का कोटा प्रशासन पूरी करता रहा था. लेकिन बच्चों की ही डिमांड पर उन्हें राजस्थान सरकार उत्तर प्रदेश सरकार के सुपुर्द कर रही है, ताकि बच्चे अपने घर सकुशल पहुंचें और परिवार के बीच लॉकडाउन में सुरक्षित रहें.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: