National News

तब्लीगी जमात घटना में कोई साजिश नहीं: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग

तब्लीगी जमात घटना में कोई साजिश नहीं: दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखा है, यह कहते हुए कि पिछले महीने राजधानी में तब्लीगी जमात मामले में कोई साजिश नहीं थी ।
मंगलवार को लिखे गए पत्र में, DMCA चेयरपर्सन जफरुल इस्लाम खान ने कहा: “हर तब्लीगी कोरोना संक्रमित नहीं है और हर मुसलमान तब्लीगी नहीं है। तब्लीगी मरकज़ या उसके नेतृत्व में फंसे लोगों की ओर से कोई साजिश नहीं की गई थी। वे इस ग्रह पर किसी और की तरह इस अनदेखी महामारी के मासूम शिकार थे। ”

तब्लीगी जमात के खंड
“तब्लीगी मरकज नेतृत्व का एक वर्ग असंवेदनशील था और यह आसन्न खतरे या इसके पैमाने का अनुमान लगाने और महसूस करने में विफल रहा और इसलिए अपने कार्यक्रमों को कार्यक्रम के अनुसार जारी रखा,” उन्होंने लिखा।

तुर्कमान गेट स्थित तब्लीगी जमात के दूसरे खंड ने मार्च 2020 की शुरुआत से अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया था।

“निजामुद्दीन तब्लीगी का नेतृत्व इसमें अकेला नहीं था। दिल्ली और देश भर में ऐसे दर्जनों उदाहरण हैं जहां राजनीतिक नेताओं और आम लोगों ने तालाबंदी की घोषणा के बाद भी लापरवाही और असंवेदनशीलता दिखाई, “खान ने लिखा।

भारत में कोरोनावायरस मामलों की संख्या
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गुरुवार को भारत में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 12,759 तक पहुंच गई, जिसमें 10,824 सक्रिय मामले शामिल हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने दैनिक अपडेट में कहा कि भारत में अब तक 420 मौतें हुई हैं, जिनमें सबसे ज्यादा – 187 – महाराष्ट्र से प्राप्त हो रही हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश है, जहां अब तक 53 मौतें हुई हैं।

“कुल 1,514 रोगियों को ठीक और छुट्टी दे दी गई है,” यह कहा।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: