National News

गुजरात की बिगड़ी स्थिति, अहमदाबाद में हर 24 मिनट पर आ रहा 1 नया पॉजिटिव केस

अहमदाबाद. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. भारत (India) में गुजरात (Gujarat) कोरोना का नया हॉटस्पॉट बनने के कगार पर है. गुरुवार को गुजरात में 163 नए पॉजिटिव केस सामने आने के साथ ही यहां पर कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 929 हो गई है. यही नहीं अहमदाबाद में 95 नए केस मिले हैं. बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक गुजरात के कोरोना पॉजिटिव केसों में 59 प्रतिशत मामले अहमदाबाद से आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक रेड हॉटस्पॉट जोन में शामिल अहमदाबाद में पिछले 5 दिनों में हर 24 मिनट पर एक पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जो आंकड़े भेजे गए हैं वह गुजरात में बढ़ते कोरोना के ग्राफ को दिखाते हैं. गुरुवार शाम तक गुजरात में 929 केस दर्ज किए गए, जिसमें से 36 लोगों की मौत हो गई. राज्य की प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने बताया कि डॉक्टर्स सहित 26 सरकारी कर्मचारियों को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बताया जाता है कि गुरुवार शाम तक एलजी हॉस्पिटल के स्टाफ और जीएमईरएस सोला सिविल हॉस्पिटल के मेडिकल स्टॉफ में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है.

बता दें कि अहमदाबाद में पिछले पांच दिनों में कोरोना के 302 नए केस सामने आए हैं. यहां पर पहले 243 मरीज थे. नए मरीजों के आंकड़ें पर गौर करें तो यह काफी तेजी से बढ़ने लगा है. यहां पर हर 24 मिनट पर एक पॉजिटिव केस आ रहा है. अहमदाबाद नगर निगम के कमिश्नर विजय नेहरा ने लोगों को लॉकडाउन का पालन करने की चेतावनी देते हुए घर के अंदर ही रहने की हिदायत दी है. उन्होंने बताया कि राज्य की स्थिति तेजी से बिगड़ी है और हर दिन अब 100 नए मरीज मिल रहे हैं. उन्होंने कहा कि इस गंभीर बीमारी से बचने का एक ही रास्ता है कि सभी लोग घर पर ही रहें.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: