International News In Hindi

इटली, इस्पेन,को पीछे छोड़कर अमेरिका सब से आगे निकला, रिकॉर्ड संख्या में मौत

वाशिंगटन: अमेरिका ने कोरोना वायरस से होने वाले मौत के आंकड़े में इटली को भी पीछे छोड़ दिया है. शनिवार को अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा इटली के मृतकों के आंकड़े को भी पार कर गया. अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 19,681 मौतें हुई हैं. इटली में शनिवार दोपहर तक संक्रमण की वजह से 18,849 लोगों की मौत हो चुकी थी.
बीते दिन अमेरिका में कोरोना वायरस की वजह से 2 हजार से भी ज्यादा मौतें हुई थीं. कल का दिन अमेरिका के लिए बेहद भयावह रहा. पहली बार किसी देश में एक में मौत का आंकड़ा 2 हजार के पार गया था.
न्यूयॉर्क में कल वायरस के संक्रमण की वजह से 783 मौतें दर्ज की गईं. न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने इस आंकड़े की पुष्टि की है. न्यूयॉर्क राज्य में मरने वालों का कुल आंकड़ा 8,627 हो गया है. हालांकि गवर्नर एंड्र्यू कुओमो ने कहा है कि मौत के आंकड़े स्थिरता की ओर बढ़ रहे हैं लेकिन इसके बावजूद ये भयावह आंकड़ा है.

अमेरिका में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले
नए आंकड़े के मुताबिक अमेरिका में वायरस संक्रमण के कुल 5 लाख 8 हजार 791 मामले सामने आए हैं. शनिवार दोपहर तक वायरस संक्रमण के 2700 नए मामले दर्ज किए गए.

इटली में मौत के आंकड़ों में कमी आई है. यहां लॉकडाउन का असर दिखने लगा है. इटली में शुक्रवार को मौत के 570 मामले सामने आए. इसके एक दिन पहले ये आंकड़ा 610 का था. हालांकि संक्रमण के नए मामले पिछले दिन की 3,951 की तुलना में बढ़कर 4,204 हो गया. इटली में महामारी के फैलने के बाद अब तक 18,849 मौतें दर्ज हुई हैं. शनिवार से पहले पूरी दुनिया में मौत का ये सबसे बड़ा आंकड़ा था.

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: