International News In Hindi SAUDI/UAE/WORLD NEWS

सऊदी अरब के शाही परिवार के 150 सदस्यों को हुआ कोरोना,प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान भी आइसोलेशन में गए

सऊदी अरब में भी कोरोना वायरस ने अपने पांव पसार लिये हैं,जिस्के चलते राजकुमार मोहम्मद बिन सलमान आइशोलेशन में चले गए हैं। यहीं नहीं, शाही परिवार के 150 लोग कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना वायरस के कारण सऊदी प्रिंस फैसल बिन अल सऊद को आईसीयू में भर्ती तक कराना पड़ा है। सऊदी अरब में अबतक 2,932 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 41 लोगों की मौत हुई है।

सऊदी अरब के विशेषज्ञों और अंतर्राष्ट्रीय विशेषज्ञों द्वारा किए गए एक अध्ययन में अनुमान जाहिर किया गया है कि सऊदी अरब में कोविड-19 मामलों की संख्या में भारी वृद्धि होगी। सऊदी प्रेस एजेंसी की रिपोर्ट से यह बात सामने आई है। सऊदी के स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल-रबिया ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि अध्ययनों में सामने आया है कि अगले कुछ हफ्तों में राज्य में कोविड-19 संक्रमण की संख्या 10,000 से 200,000 तक होगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया, सरकारी आंकड़ों से पता चला है कि मंगलवार को कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 2,795 तक पहुंच गई। जिसमें 615 ठीक हुए लोग और 41 मौतें शामिल हैं। मंत्री ने चेतावनी दी है, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस वायरस को फैलने से रोकने के निर्देशों और उपायों के लिए हमारी सख्ती और पूर्ण प्रतिबद्धता संक्रमणों की संख्या को न्यूनतम तक कम कर देगी। लेकिन प्रतिबद्धता की कमी से संक्रमणों की संख्या में भारी वृद्धि होगी।”

सऊदी सरकार ने इस वायरस से निपटने के लिए वित्तीय सहायता के रूप में 15 अरब सऊदी रियाल (लगभग 3.99 अरब डॉलर) दिए हैं। इस पैसे का उपयोग दवाओं को सुरक्षित करने, अतिरिक्त बेड का इंतजाम करने, चिकित्सा उपकरण और स्वास्थ्य आपूर्ति, जैसे वेंटिलेटर और परीक्षण उपकरण जुटाने में होगा। साथ ही साथ घरेलू और विदेश से आवश्यक चिकित्सा और तकनीकी स्टाफ जुटाना है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: