National News

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मांगे 25 हजार करोड़ रुपये

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, मांगे 25 हजार करोड़ रुपये

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से अनुरोध किया है कि वे पश्चिम बंगाल राज्य के लिए 25,000 करोड़ रुपये की मंजूरी दें और भारत सरकार से उन्हें मिलने वाले धन राशि को जारी करने का भी आग्रह किया है. बता दें कि राज्य में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटे के अंदर 10 नए मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि तीन और लोगों की मौत हुई है. इस तरह राज्य में कोरोना से कुल मृतकों की कुल संख्या 6 हो गई है, जबकि पीड़ितों की संख्या 27 से बढ़कर 37 हो गई है. इस खबर की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने की.

वहीं देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में केंद्र और राज्य की सरकार से लेकर हर कोई अपना योगदान देने में जुटा है. इस कड़ी में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बुधवार को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष और राज्य आपदा कोष में पांच-पांच लाख रूपये का योगदान दिया है.

बता दें कि ममता बनर्जी न तो विधायक के तौर पर सैलरी लेती हैं और न ही किसी तरह की कोई पेंशन लेती हैं. इसके बावजूद उन्होंने जो पैसे अपने पास जोड़कर रखे थे, उसी में से राहत कोष में दिए हैं. ममता बनर्जी ने खुद ट्वीट कर कहा है,’मैं अपने सीमित संसाधनों में से ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष में पांच लाख रुपये और राज्य आपात राहत कोष में पांच लाख रुपये का योगदान दे रही हूं.’

देश में कोरोना महामारी की वजह से अबतक 49 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं इस वायरस से अब भी 1455 मरीज ग्रसित हैं. राहत की खबर यह है कि इस जानलेवा वायरस से 133 लोग उभर चुके हैं.

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: