National News

अधिक दाम पर सामान बेचने वाली दुकानें होंगी सीज- KCR

अधिक दाम पर सामान बेचने वाली दुकानें होंगी सीज- KCR

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि राज्य में फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं, लेकिन हमें सावधानी  बरतने की सख्त आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पिछले एक महीने में विदेशों से पहुंचे करीब  19 हजार से अधिक लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें क्वारंटाइन में रखने की कोशिश जारी है। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केवल अधिकारी दिखाई दे रहे हैं. लेकिन इसमें ग्राम सरपंच, एमपीडीओ से लेकर कलेक्टर तक सभी मैदान में उतरना चाहिए और लोगों को भी अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकल कर अपना योगदान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर चीन और अमेरिकी देशों में आपातकाल के दौरान लोगों को सड़कों पर पहुंचने से रोकने के लिए शूट एट साइट के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में अगर लोग अनावश्यक सड़कों पर लौटने की आदत नहीं छोड़ेंगे तो हमें भी शूट एट साइट जैसे  कार्रवाई पर उतरना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य जैसी अतिआवश्यक परिस्थितियों में खुद पुलिस वाहनों की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने आपातकालीन समय में 100 नंबर पर डायल करना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने अधिक दाम पर सब्जियों व अन्य रोजमर्रा की वस्तुएं बेचने वाले व्यापारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अधिक दाम पर सब्जियां बेचने वालों के खिलाफ पीडी एक्ट के तहत मामले दर्ज किए जाएंगे। साथ ही उनकी दुकानें सीज कर दी जाएंगी और भविष्य में वे कभी कुछ नहीं कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रति दिन शाम 7 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगा दी गई है। उन्होंने कहा कि सभी किराने की दुकानों को शाम 6 बजे बंद करनी चाहिए और 6 बजकर एक मिनट पर अगर दुकानें खुली रहेंगी तो उनके लाइसेंस कैंसिल कर दिए जाएंगे।

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

♨️Join Our Whatsapp 🪀 Group For Latest News on WhatsApp 🪀 ➡️Click here to Join♨️

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: