National News

रेल में सफ़र करने वाले 12 यात्रियों में पाया गया कोरोना वायरस पोजिटिव!

रेल में सफ़र करने वाले 12 यात्रियों में पाया गया कोरोना वायरस पोजिटिव!

भारत में कोरोना वायरस को लेकर एक नई महत्‍वपूर्ण अपडेट यह है कि 13 मार्च से 16 मार्च के बीच गोदानएक्‍सप्रेस और आंध्रप्रदेश संपर्कक्रांति ट्रेन में सफर करने वाले 12 यात्री कल कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे रेलवे में भी हड़कंप सा मचा हुआ है।

 

इंटेक्स्इस पर छपी खबर के अनुसार, इस वक्‍त पूरे देश में कोरोना वायरस को लेकर अफरा तफरी का माहौल है। सरकार से लेकर रेलवे तक हर कोई लोगों से अपील कर रहा है कि जब तक बहुत जरूरी ना हो ना, वह घर से बाहर न निकलें और ना कोई यात्रा करें।

 

इसी बीच आज रेलवे मिनिस्ट्री ने यह जानकारी दी है कि इसी महीने 13 मार्च को दिल्ली से रामागुंडम जाने वारी आंध्र प्रदेश संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में सफर करने वाले 8 यात्री शुक्रवार को किए गए टेस्ट में कोविड- 19 से संक्रमित पाए गए हैं।

 

इसके बाद रेलवे मिनिस्ट्री ने देश के सभी नागरिकों को सलाह दी है कि वह गैरजरूरी यात्राएं पूरी तरह से अवाइड करें। ऐसा करके वो अपने साथी यात्रियों की सुरक्षा का भी ध्यान रखें। रेल मंत्रालय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से यह जानकारी दी है।

 

रेल मिनिस्ट्री ने यह भी बताया है कि 16 मार्च को मुंबई से जबलपुर तक चलने वाली गोदान एक्सप्रेस के B1 कोच में सफर कर चुके 4 यात्री शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं क्योंकि उनके टेस्ट को Covid 19 पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

वो सभी पिछले हफ्ते ही दुबई से भारत आए थे। रेल मंत्रालय ने बताया कि उन सभी को जरूरी कदम उठाने के लिए अलर्ट कर दिया गया है। यह जानकारी वाकई उनके साथ यात्रा करने वाले रेल यात्रियों के दिल में डर पैदा करने वाली है।

 

इन दो घटनाओं की जानकारी देने के साथ ही रेल मंत्रालय ने कहा है कि ट्रेन में यात्रा करने वालों के बीच यह केस पाए गए हैं। ऐसे में आम लोगों से यह आग्रह है कि वह लंबी दूरी की यात्राएं ना करें।

 

अगर बहुत जरूरी हो तभी वह यात्रा करने की सोचें। ऐसा करके वह खुद भी सुरक्षित रहेंगे तथा दूसरे यात्रियों को भी सुरक्षित रहने में अपना योगदान देंगे

This is unedited, unformatted feed from hindi.siasat.com – Visit Siasat for more

♨️Join Our Whatsapp 🪀 Group For Latest News on WhatsApp 🪀 ➡️Click here to Join♨️

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: