MAHARASHTRA HINDI NEWS

बड़ी खबर :सरकारी कार्यालयों को छुट्टियों का निर्णय नहीं लिया गया: उद्धव ठाकरे

मुंबई: (वर्क़ ताज़ा न्यूज़) आज दोपहर से ही सोशल मीडिया और कुछ राष्ट्रीय मीडिया पर खबरें थीं कि महाराष्ट्र सरकार ने अगले सात दिनों के लिए सरकारी कार्यालयों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

लेकिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इन खबरों का खंडन किया और स्पष्ट किया कि सरकार ने सरकारी कार्यालयों को बंद रखने का कोई निर्णय नहीं किया है। मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडिया को जानकारी दी कि राज्‍य के सरकारी ऑफिसों में कोई छुट्टी नहीं की गई है. अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है. उनके अनुसार यह निर्णय लिया गया है कि 50 फीसदी लोग ही ऑफिसों में काम करने जाएं

सरकारी कर्मचारियों को कोरोना की पृष्ठभूमि पर छोड़ने की अनुमति देने के फैसले पर चर्चा चल रही थी। हालांकि, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि सरकारी कर्मचारियों के लिए कोई छुट्टी नहीं होगी। उन्होंने यह भी कहा कि मुंबई में स्थानीय और बस सेवाएं बंद नहीं होंगी। कोरोना की स्थिति पर आज कैबिनेट की बैठक में चर्चा की गई। इसके बाद बोलते हुए, मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि राज्य में 40 सकारात्मक रोगी थे। सुबह एक की मौत हो गई। इन रोगियों में, 26 पुरुष और 14 महिलाएं हैं। इनमें से एक मरीज गंभीर है। अन्य रोगियों की प्रकृति स्थिर है।

“मैं फिर से अपील कर रहा हूं, हमने आज बस और ट्रेन को रोकने का फैसला नहीं किया है,” उन्होंने कहा। लेकिन अगर आपको इसकी आवश्यकता नहीं है, तो बाहर न जाएं। जल्दबाज़ी से बचें। लेकिन अगर भीड़ नहीं बहती है, तो हमें कठोर कदम उठाने होंगे।

ठाकरे ने कहा कि मंत्रालय और सरकारी कार्यालयों की संख्या को 50 प्रतिशत तक लाने का प्रयास किया जा रहा है। निम्न उपस्थिति में, हम समीक्षा कर रहे हैं कि कैसे काम करना है। हम इस पर विचार करेंगे, उन्होंने कहा। हम वही कर रहे हैं जो हम कर सकते हैं। लेकिन अगर हर कोई सहयोग करे तो हम संभावित खतरे से बच सकते हैं।

बस ने ट्रेन को रोकने का फैसला नहीं किया है। लेकिन अगर भीड़ से बचा नहीं जाता है, तो निलाजा के लिए इस तरह का निर्णय लेने का समय आ सकता है। ट्रैफिक में काफी गिरावट आई है। बसें, ट्रेनें आवश्यक सेवाएं हैं। हमारा विचार है कि उन्हें बंद नहीं किया जाना चाहिए।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: