MAHARASHTRA HINDI NEWS

पुणे में कोरोना वायरस संक्रमित दो नये मामलें सामने आए!

पुणे में कोरोना वायरस संक्रमित दो नये मामलें सामने आए!

भारत में कोरोना वायरस से प्रभावित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में अब प्रभावितों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है।

 

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट इन पर छपी खबर के अनुसार, महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आए हैं। दोनों 1 मार्च को दुबई से लौटे थे। बेंगलुरु में कोरोना का पहला केस सामने आया है।

 

अमेरिका से बेंगलुरु आये एक मरीज का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। जम्मू-कश्मीर के बडगाम में 41 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। ये सभी चीन और ईरान से लौटे थे।

 

कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कोरोना को लेकर महाराष्ट्र के मुख्य सचिव के साथ हालात का जायजा लिया। मुंबई के अलावा पुणे और नागपुर एयरपोर्ट पर भी लोगों की स्क्रीनिंग हो रही है।

 

वहीं कर्नाटक में जो मामला सामने आया है उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है। मरीज की पत्नी और बच्चे को भी अलग रखा गया है।

 

वहीं केरल में कोरोना से जुड़ा एक और कन्फर्म केस सामने आया है। इटली से लौटे परिवार में तीन साल के बच्चे का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। दिल्ली में कोरोना पीड़ित से मिलने वाले 76 लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई। दिल्ली के चौथे कोरोना पीडि़त के संपर्क में आए थे।

 

केरल में कोरोना से संक्रमित शख्स का दावा है कि इटली से आने के बावजूद कोच्चि एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग नहीं हुई। इसके बाद केरल सरकार ने फैसला लेते हुए कोच्चि एयरपोर्ट पर अब डोमेस्टिक पैसेंजर की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है।

 

कोरोना के खतरे को देखते हुए मिजोरम का बॉर्डर सील किया गया है। लक्षद्वीप में विदेशी पर्यटकों की एंट्री रोकी गई ।

 

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस 100 देशों में फैल चुका है। दुनिया भर में संक्रमित लोगों की तादाद एक लाख 10 हजार पहुंच गई है।

 

अब तक 3800 लोगों की मौत हो चुकी है। ईरान में कोरोना से एक दिन में 43 और मौतें हुई हैं। इसके बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 237 हो गई है।

 

जर्मनी में भी पहली बार कोरोना से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है। 89 साल की बुजुर्ग महिला और 60 साल के बुजुर्ग की मौत हुई है। कनाडा में भी एक शख्स की जान गई है।

Source

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: