National News

बड़ी खबर LIVE: जिस कपिल मिश्रा पर दिल्ली दंगा भड़काने का है आरोप, जज ने खड़े किए सवाल, उसका BJP ने संसद में किया समर्थन


जिस कपिल मिश्रा पर दिल्ली हिंसा भड़काने के हैं आरोप, जज तक ने खड़े किए सवाल, उसका BJP ने संसद में किया समर्थन

दिल्ली हिंसा के लिए जिस बीजेपी नेता को सवालों के घेरे में खड़ा किया गया। जिसके भड़काऊ बयान पर दिल्ली हाई कोर्ट के जज ने तक साल खड़े किए, उस कपिल मिश्रा का समर्थन संसद में बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने किया है। उन्होंने कहा कि हिंसा के लिए कपिल मिश्रा जिम्मेदार नहीं हैं। दिल्ली हिंसा पर चर्चा के दौरान उल्टे मीनाक्षी लेखी ने हिंसा के लिए सीएए के विरोध प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि आप कपिल मिश्रा को दिल्ली हिंसा के लिए कैसे जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। पूरी हिंसा सीएए के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर हुई।


अनिल चौधरी को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अनिल चौधरी को दिल्ली कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है। अभिषेक दत्त, जयकिशन, मुदित अग्रवाल, अली हसन और शिवानी चोपड़ा को पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया है।


दिल्ली हिंसा के लिए गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार, दें इस्तीफा: अधीर रंजन चौधरी

दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हिंसा के लिए गृह मंत्री अमित शाह जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि ऐसे हमारी यह मांग है कि गृह मंत्री अमित शाह इस्तीफा दें। चौधरी ने कहा कि बीजेपी के नेताओं कपिल मिश्रा, प्रवेश वर्मा और अनुराग ठाकुर ने भड़काऊ बयान दिया। ऐसे में बीजेपी के इन नेताओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हिंसा को रोका जा सकता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल जब सड़क पर उतरे तब जाकर हिंसा ठंडी हुई है। चौधरी ने कहा कि यह दर्शाता है कि हिंसा को पहले रोका जा सकता था, लेकिन नहीं रोका गया। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर गृह मंत्री क्या कर रहे थे।


दिल्ली हिंसा पर लोकसभा में चर्चा, अधीर रंजन चौधरी ने पूछा, 3 दिन तक गृह मंत्री शाह क्या कर रहे थे

लोकसभा में दिल्ली हिंसा पर चर्चा हो रही है। चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन ने कहा कि काफी समय से इस चर्चा की मांग हो रही थी। होली का त्योहार खत्म हुआ है, लेकिन दिल्ली की खून की होली हमारा पीछा नहीं छोड़ रही है। उन्होंने पूरा देश बैचेन है और जानना चाहती है कि कैसे यह घटना हुई और सरकार क्या कार्रवाई कर रही है कि दोबारा ऐसी घटना नहीं हो। चौधरी ने कहा कि हिंसा में किसी की जय नहीं होती। पराजय सिर्फ इंसानियत की होती है। कोई कहता है कि कहीं हिंदू मरे, कहीं मुस्लिम मरे, लेकिन इसमें इंसान की मौत हुई है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि जब तीन दिनों से हिंसा हो रही थी, तब दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह क्या कर रहे थे।

यस बैंक संकट के मुद्दे पर AAP के सांसदों ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन


मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच कांग्रेस के विधायक जयपुर पहुंचे

मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच कांग्रेस के विधायक जयपुर पहुंच गए हैं।


हम सीएए, एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पास करने की मांग कर रहे हैं: एमके स्टालिन

तमिलनाडु विधानसभा से वॉकआउट करने के बाद डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने कहा, “हम लगातार ओआईएडीएमके सरकार से सीएए, एनपीआर के खिलाफ प्रस्ताव पास करने की मांग कर रहे हैं, पिछले बजट में भी कोई जवाब नहीं आया। राजस्व मंत्री आरबी उदयकुमार ने कहा कि हमें इसे लागू करना होगा, सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी।”


दिल्ली हिंसा: हेट स्पीच मामले में दिल्ली हाई कोर्ट में एक और याचिका दाखिल की गई

दिल्ली हाई कोर्ट में एक ताजा याचिका दायर की गई है, जिसमें कथित रूप से नफरत फैलाने वाले भाषण देने और दिल्ली हिंसा के दौरान आपराधिक गतिविधियों में लिप्त होने के लिए कई नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है। इसके साथ ही सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान के लिए उनकी संपत्तियों की कुर्की की भी मांग की गई है।


मध्य प्रदेश: भोपाल में ज्योतिरादित्य सिंधिया की नेमप्लेट कांग्रेस कार्यालय से हटाई गई


गेंद पर लार का इस्तेमाल करने को लेकर भुवनेश्वर बोले- डॉक्टरों की सलाह पर करेंगे काम

कोरोना वायरस के खतरे पर भारतीय टीम के क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार ने कहा, “हमारे साथ डॉक्टरों की एक टीम है जो हमें कोरोना वायरस को लेकर सलाह दे रहे हैं और आज हमारे साथ उनकी बैठक है। अगर वे हमें सलाह देंगे कि गेंद पर लार का इस्तेमाल न करें तो हम इसका पालन करेंगे।”


कोरोना वायरस: दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के एक समूह की बैठक

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्रीय मंत्रियों के एक समूह की बैठक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय में चल रही है।


ITBP के छावला कैंप में वुहान से लाए गए 112 लोगों के 14 पूरे हुए, अंतिम टेस्ट के लिया गया सैंपल

आईटीबीपी के छावला कैंप में चीन के वुहान से लाए गए 112 लोगों (जिनमें 36 विदेशी भी शामिल हैं) के 14 दिन पूरे हो गए हैं। अंतिम टेस्ट के लिए डॉक्टर उनका सैंपल ले रहे हैं। रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

कर्नाटक में मौजूद विधायक जल्द मध्य प्रदेश लौटेंगे: डीके शिवकुमार

मध्य प्रदेस में सियासी हलचल पर कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिव कुमार ने कहा, “कांग्रेस को कोई बर्बाद नहीं कर सकता। नेता आ सकते हैं, जा सकते हैं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। सभी विधायक (मध्य प्रदेश) जो यहां हैं, वे अपनी सदस्यता नहीं खोना चाहते हैं। मुझे यकीन है कि वे समझ जाएंगे, वापस जाओ और सरकार को बचाओ।”


जम्मू-कश्मीर: शराबी ने कठुआ में तीन साल की बच्ची से किया रेप, गिरफ्तार


लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस के सातों सांसदों का निलंबन किया रद्द: सूत्र

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से खबर दी है है कि लोकसभा स्पीकर ने कांग्रेस के सातों सांसदों का निलंबन रद्द कर दिया है। अब यह संसाद लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा ले सकेंगे। सर्वदलीय बैठक के बाद स्पीकर ने यह फैसला लिया है।


कर्नाटक में कोरोना वायरस संदिग्ध की मौत से हड़कंप, देश में मरीजों की संख्या 60 पहुंची

कोरोनाव वायरस से पूरे देश में दहशत का माहौल है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कर्नाटक के कलबुर्गी में कोरोना वायरस संदिग्ध की मौत हो गई है। मरने वाले व्यक्ति की उम्र 76 साल बताई गई है।

देश में कोरोना वायरस के 10 नए मामले आए सामने, मरीजों की संख्या 60 पहुंची

देश में कोरोना वायरस के 10 नए मामले सामने आए हैं। इस बात की पुष्टि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कही है। मंत्रालय के मुताबिक, 8 केरल, एक राजस्थान और एक मामला दिल्ली में सामने आया है। इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 60 हो गई है।


हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 1.30 बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस सांसदों के हंगामे की वजह से सदन की कार्यवाही को एक बार फिर स्थगित कर दिया गया। सदन की कार्यवाही को 1.30 बजे तक के लिए स्थगित किया गया है। कांग्रेस अपने 7 सांसदों के निलंबन वापसी की मांग कर रह है।

कोई भी विधायक सिंधिया के साथ जाने कौ तैयार नहीं: कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, “कोई सिंधिया जी के साथ जाने के लिए तैयार नहीं हैं। उनकी रगों में कांग्रेस का खून है। महाराज खुद बनने के लिए दूसरे लोगों की बलि चढ़ाएं यह कैसे संभव है। यह बाद वह विधायक समझ गए। हमें कोई डर नहीं है। बीजेपी के 7 से 8 विधायक हमारे संपर्क में हैं।”


अजीत भुयान असम से आगामी राज्यसभा चुनाव में एक स्वतंत्र उम्मीदवार होंगे

वरिष्ठ पत्रकार और कार्यकर्ता अजीत भुयान असम से आगामी राज्यसभा चुनाव में एक स्वतंत्र उम्मीदवार होंगे। कांग्रेस और ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट उनका समर्थन करेंगी।


कर्नाटक में ठहरे MLA जल्द ही कांग्रेस खेमे में लौटेंगे, CM कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ का बड़ा बयान

मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में ठहरे कांग्रेस विधायक जल्द ही कांग्रेस खेमे में लौटेंगे।


दिल्ली HC ने केंद्र, केजरीवाल सरकार को कोरोना से बचने की तैयारियों को लेकर जवाब दाखिल करने को कहा

कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए उचित बचाव उपायों की मांग करने वाली एक याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र और दिल्ली सरकार को अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा।

जम्मू-कश्मीर: कोरोना वायरस के चलते प्राथमिक विद्यालय, सिनेमा हॉल और आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद

जम्मू-कश्मीर प्रमुख सचिव नियोजन ने रोहित कंसल ने कहा कोरोना वायरस के खतरे के देखते हुए राज्य में प्राथमिक विद्यालय, सिनेमा हॉल और आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं।


भोपाल: दिग्विजय सिंह भोपाल में सीएम कमलनाथ के आवास पर पहुंचे

मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर पहुंचे हैं।


मध्य प्रदेश: भोपाल से कांग्रेस विधायकों को जयपुर ले जाया जा रहा

मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक भोपाल एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए। भोपाल एयरपोर्ट कांग्रेस विधायक जयपुर के लिए उड़ान भरेंगे।


सोशल मीडिया कंपनियों पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के दुरुपयोग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

आरएसएस के पूर्व विचारक केएन गोविंदाचार्य ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक पीआईएल दायर की है, जिसमें विभिन्न सोशल मीडिया कंपनियों पर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के दुरुपयोग और भारतीय कानूनों का पालन नहीं करने का आरोप लगाया गया है। नतीजा यह होता है कि समाज में विभाजनकारी और दंगे जैसे हालात पैदा होते हैं।

राहुल का पीएम पर बड़ा हमला, कहा- अर्थव्यवस्था नहीं, कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने पर PMO का ध्यान

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “प्रधानमंत्री जब आप चुनी हुई कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने की कोशिशों में लगे हैं, तब आपने नोटिस नहीं किया होगा कि कच्चे तेल के दाम 35 प्रतिशत घट गए हैं। क्या आप पेट्रोल के दाम 60 रुपये प्रति लीटर से नीचे करके इसका सीधा फायदा लोगों को देंगे? यह अर्थव्यवस्था को फायदा देगा।”


हंगामे के चलते राज्यसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित


हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही 12.30 बजे तक के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस के सांसदों सदन में नारेबाजी शुरू कर दी। कांग्रेस अपने 7 सांसदों के निलंबन के फैसले को वापस लेने की मांग कर रही है। हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही 12.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया केस

प्रवर्तन निदेशालय ने निलंबित आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर हुसैन (इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा हत्याकांड में आरोपी) के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करता है। पीएफआई (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) के साथ उनके कथित संबंधों की जांच की जा रही है।


सीपीआई और सीपीआईएम ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया


राहुल गांधी की अध्यक्षता में लोकसभा के लिए कांग्रेस की रणनीति की बैठक

राहुल गांधी की अध्यक्षता में लोकसभा के लिए कांग्रेस की रणनीति की बैठक संसद में हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस के सांसद मौजूद हैं।


यूपी की बीजेपी सरकार में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटीं: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “यूपी की भाजपा सरकार में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटी हैं। क्या सरकार पर इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ता? नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और इलाज के दौरान वो नहीं रही। आखिर कब तक ऐसे चलेगा।”


राहुल गांधी ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को जन्मदिन की बधाई दी


शेयर बाजार फिर धड़ाम, सेंसेक्स 206 अंक गिरकर 35,428.64 पर पहुंचा


मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह सीएम कमलनाथ के आवास पर पहुंचे

मध्य प्रदेश में सियासी हलचल के बीच निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ के आवास पर पहुंचे हैं। सीएम कमलनाथ यह कह चुके हैं कि उनकी सरकार को कई खतरा नहीं है।


जो विधायक सिंधिया के साथ गए वो कांग्रेस के साथ: शोभा ओझा

मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने कहा, “कुल चार निर्दलीय विधायक हैं, चारों हमारे साथ हैं। विधायक सभी हमारे साथ हैं जो सिंधिया जी के साथ गए हैं वो भी हमारे साथ हैं, क्योंकि वो समझ रहे हैं कि एक व्यक्ति की महत्वकांक्षा के चलते उन सबके
भविष्य दांव पर हैं।”

बिहार की राजधानी पटना में जेडीयू छात्र कन्यैहा की गोली मारकर हत्या


कोरोना वायरस के खतरे के बीच केरल की स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी छुपाना अपराध

केरल में 12 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। कोरनाव वायरस के खतरे को देखते हुए केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मरीजों से अपनी यात्रा की जानकारी न छुपाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि पब्लिक हेल्थ एक्ट के तहत जो लोग भी कोरोना वायरस से जुड़ी जानकारी छुपा रहे हैं, जिससे यह बीमारी फैल सकती है तो यह अपराध होगा। जो लोग अपनी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी नहीं दे रहे हैं कि वे प्रभावित इलाकों या देश से आएं हैं तो यह भी अपराध कहलाएगा।

कांग्रेस का दिल्ली हिंसा पर राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा ने राज्यसभा में ‘दिल्ली में दंगा प्रभावित परिवारों को राहत प्रदान करने और एक स्वतंत्र जांच आयोग गठित करने’ की जरूरत पर सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है।


महाराष्ट्र: औरंगाबाद के पोखरी गांव में स्कूल बनाने के लिए लोगों ने 60 लाख रुपये जुटाए, 2 एकड़ जमीन खरीदी


आज शेयर बाजार में थोड़ी राहत, सेंसेक्स में 277 अंक की बढ़त


कोरोना वायरस को लेकर जम्मू-कश्मीर के डोडा में कंट्रोल रूम बनाया गया


कम हो हुए पेट्रोल और डीजल के दाम


राज्यसभा में ‘दिल्ली नरसंहार और उपचार प्रक्रिया’ पर तत्काल चर्चा, TMC का नोटिस

तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा में ‘दिल्ली नरसंहार और उपचार प्रक्रिया’ पर तत्काल चर्चा के लिए नियम 267 के तहत नोटिस दिया।


भारत में फ्रांस, जर्मनी, स्पेन के नागरिकों का वीजा रद्द, कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 50 के पार

देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं। देश में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 50 के पार पहुंच गई है। इस बीच भारत में फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी रूप से रद्द कर दिया गया है।

Source With Thanks

♨️Join Our Whatsapp 🪀 Group For Latest News on WhatsApp 🪀 ➡️Click here to Join♨️

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: