National News

होली पर देश में दो हादसों से पसरा मातम, एक जगह खाई में गिरी बस, दूसरी जगह घर पर गिरा चट्टान, 9 की मौत, 34 घायल

देश भर में रंगो का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस बीच देश के अलग-अलग हिस्सों में दो अलग-अलग हादसों से कोराम मच गया है। इन दो हादसों में 9 लोगों की मौत हो गई है और 34 लोग घायल हो गए हैं।

हिमाचल प्रदेश में चंबा शहर के पास राज्य परिवहन की एक बस खाई में गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 33 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। यह बस चंडीगढ़ से चंबा की ओर जा रही थी, तभी राष्ट्रीय राजमार्ग पर शहर से 25 किलोमीटर पहले ही बस सड़क से फिसलकर खाई में जा गिरी। राज्य की राजधानी से दुर्घटना स्थल की दूरी 475 किलोमीटर दूर है।

चंबा के उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि ज्यादातर घायलों को चंबा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि दुर्घटना में बुरी तरह से प्रभावित हुई बस से पीड़ित यात्रियों को बाहर निकालने में प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

बचाव दल और पुलिसकर्मियों को पहाड़ पर चढ़ने और शवों को निकालकर लाने में घंटों लग गए। स्थानीय प्रशासन के दुर्घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही लोगों ने राहत और बचाव अभियान अपने स्तर पर शुरू कर दिया था। अधिकतर पीड़ित राज्य के सबसे दूरस्थ स्थानों में से एक चंबा जिले के रहने वाले हैं।

वहीं, जम्मू-कश्मीर उधमपुर में भी एक दर्दनाक हादसा हुआ है। उधमपुर के घोरदी इलाके में एक घर पर चट्टान गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं, इस हासे में परिवार के एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

Source With Thanks

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: