National News

कोरोना वायरस देश में लगातार पसार रहा है पांव, केरल में 6 और कर्नाटक में 4 नए मामले आए सामने, लोगों में दहशत

चीन, इटली, ईरान और अमेरिका समेत दुनिया के कई दिशों में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच भारत में भी कोरोना धीरे-धीरे अपना पांव पसारने लगा है। देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। केरल में 6 और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इस बात की पुष्टि राज्य के सीएम पिनराई विजयन ने की है। मुख्यमंत्री ने कहा, “केरल में कोरोना वायरस के छह और मामलों की पुष्टि की गई है, राज्य में अब कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या 12 हो गई है।”

केरल में कोरोना वायरस के 12 मामले सामने आने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा, “सातवीं क्लास तक की कक्षाएं और परीक्षाएं 31 मार्च तक स्थगित रहेंगी। कक्षा 8, 9 और 10 की परीक्षाएं निर्धारित समय के अनुसार, आयोजित की जाएंगी। 31 मार्च तक सभी ट्यूशन क्लास, आंगनवाड़ी, मदरसे बंद रहेंगे।”

केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से लोगों में दहशत का माहौल है। लगातार सरकार नागरिकों पर नजर बनाए हुए है। सरकार लोगों से अपील कर रही है कि कोई भी नागरिक अगर विदेश से आता है तो वह अपनी जांच कराए, अगर उसे कोरोना वायरस होने का शक है तो अस्पताल में डॉक्टरों से संपर्क करे।

केरल ही नहीं देश के दूसरे राज्यों में भी करोना वायरस के मामले सामने आए हैं। केरल के अलावा कर्नाटक में भी कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि हुई है। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने कहा, “कर्नाटक में चार लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। उनके परिवार के सदस्यों को अलग कर दिया गया है और हम उनकी निगरानी कर रहे हैं। मैं नागरिकों से एहतियाती कदम उठाने और संक्रमण के प्रसार को रोकने में सहयोग करने का आग्रह करता हूं।”

राजधानी दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आ चुके हैं। केजरीवाल सरकार लगातार केंद्र सरकार के साथ बैठकें कर रही है और कोरोनाव वायरस की चुनौती से निपटे की तैयारी कर रही है।

Source With Thanks

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: