National News

ब्रेकिंग न्यूज़: सपा साँसद आज़म खान को पत्नी और बेटे के साथ भेजा गया जेल,जानिए क्यों

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की पिछली अखिलेश सरकार में सीएम नम्बर 2 के नाम से पहचाने जाने वाले समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान को आज कोर्ट ने दो मार्च तक जेल में रहने की सजा सुनाई है। उनके साथ उनकी विधायक पत्नी तंजीन फातिमा और बेटा अब्दुल्ला आजम भी इस दौरान जेल में रहेंगे।

दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में एडीजे छह ने आजम खान को सुनाई है। कई तारीखों से गैर हाजिर चल रहे थे आजम खान, जिस पर कोर्ट ने कुर्की करने के आदेश दिए। जिसमें आजम आज कोर्ट में पेश हुए। अदालत में आजम के वकीलों ने कई तर्क दिए, लेकिन कोर्ट ने उन्हें में जेल भेजने के निर्देश दिए। फ़िलहाल कोर्ट रूम से लेकर जेल तक काफी पुलिस फ़ोर्स तैनात है।

कोर्ट ने दिए थे कुर्की के आदेश यहां बता दें कि दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में बुधवार को सपा सांसद आजम खां और स्वार से विधायक रहे अब्दुल्ला आजम कोर्ट में सरेंडर करने पहुंचे थे। उन्होंने एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में आत्मसमर्पण की अर्जी लगाई। जिस पर कोर्ट ने उन्हें तीन मार्च तक जेल भेजने के निर्देश दिए।

आजम खान लगातार कोर्ट से गैरहाजिर चल रहे थे। इस मामले में कोर्ट की सख्ती के बाद भी सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के कोर्ट में हाजिर न होने पर स्पेशल कोर्ट ने मंगलवार को सीआरपीसी की धारा-83 के तहत संपत्ति कुर्क करने के आदेश जारी किए थे।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, होली पर नहीं होगी ट्रेनों की किल्लत, एक मार्च से ये रद्द ट्रेनें होने जा रहीं शुरू इन्होने की थी शिकायत भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने पूर्व में गंज कोतवाली में मोहम्मद आजम खां, अब्दुल्ला आजम और तजीन फातिमा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें आरोप लगाया था कि अनुचित लाभ लेने के लिए सपा सांसद आजम खां और उनकी पत्नी तजीन फातिमा ने बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाए।

This post appeared first on The Inquilaab http://theinquilaab.com/ POST LINK Source Syndicated Feed from The Inquilaab http://theinquilaab.com Source

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: