National News

खेल की 5 बड़ी खबरें: शेफाली से छिना नंबर-1 का ताज और सानिया-अंकिता की जोड़ी ने रचा इतिहास


भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीकी टीम, धर्मशाला में होगा पहला वनडे

दक्षिण अफ्रीका की टीम 12 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत पहुंच गई। 16 सदस्यीय अफ्रीकी टीम सोमवार को ही धर्मशाला रवाना हो जाएगी जबकि भारतीय टीम मंगलवार को धर्मशाला पहुंचेगी। भारतीय खिलाड़ी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट देंगे। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ उनके मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर शोएब मांजरा भी आए हैं। भारत में अभी तक कोरोना वायरस के 39 मामले दर्ज हुए हैं। सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

फोटो :सोशल मीडिया

महिला T-20 रैंकिंग : मूनी ने शेफाली से छीनी नंबर-1 रैंकिंग

महिला टी-20 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुनी गईं पांच बार की चैंपियन आस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज बेथ मूनी ने ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। मूनी ने भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा को हटाकर नंबर वन बनने का गौरव हासिल किया है। शेफाली पिछले सप्ताह ही करियर में पहली बार नंबर-1 स्थान पर पहुंची थी। शेफाली को विश्व कप फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल दो ही रन बनाने की कीमत चुकानी पड़ी है। आस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से हराकर रविवार को पांचवीं बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।


फेड कप टेनिस: भारत ने रचा इतिहास

भारतीय फेड कप टेनिस टीम ने पहली बार प्ले-ऑफ में प्रवेश कर इतिहास रच दिया है। दुबई में अंकिता रैना के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने इंडोनेशिया के खिलाफ 2-1 से जीत हासिल की। अंकिता ने शनिवार रात सिंगल्स मुकाबले में प्रतिभाशाली अल्दिला सुत्जियादी के खिलाफ बेशकीमती जीत दर्ज की, जिससे प्रतियोगिता में भारत ने 1-1 से बराबरी हासिल कर ली। इससे पहले ऋतुजा भोसले को गैरवरीय प्रिस्का मैडलीन नुगरोहो के खिलाफ करारी हार झेलनी पड़ी थी।

फोटो :सोशल मीडिया

मुक्केबाजी ओलम्पिक क्वालीफायर: अमित ने ओलम्पिक के लिए किया क्वालीफाई, साक्षी हारी

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज अमित पंघल ने सोमवार को जारी एशिया/ओसनिया ओलम्पिक क्वालीफायर के 52 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जीत दर्ज करके आगामी टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। राष्ट्रमंडल खेल एवं एशियाई खेल चैम्पियन टॉप सीड अमित ने दक्षिण एशियाई खेलों के चैंपियन फिलिपिंस के कार्लो पालम को 4-1 से मात दी। वहीं भारत की उभरती महिला मुक्केबाज साक्षी चौधरी को 57 किग्रा भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। साक्षी को दक्षिण कोरिया के एजी इम के खिलाफ एकतरफा मुकाबले में 0-5 से शिकस्त खानी पड़ी।

फोटो :सोशल मीडिया

फीफा विश्व कप 2022: कोरोना के चलते क्वालीफायर मुकाबले स्थगित

दुनिया भर में फैले कोरोनावायरस के कारण फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर और चीन में होने वाले एएफसी एशियन कप संयुक्त क्वालीफिकेशन राउंड-2 के मैचों को स्थगित कर दिया गया है। एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। भारत को आगामी 26 मार्च को एशियाई चैंपियन कतर के साथ भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफायर फुटबाल मैच खेलना था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Source With Thanks

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: