National News

कोरोना का डर: इटली की जेल में दंगा 6 की मौत

रोम. कोरोना संक्रमण से इटली (Italy) में एक ही दिन में 133 लोगों कि मौत के बाद देश में कड़े यात्रा प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं. उधर इटली की जेलों में भी कोरोना के चलते तनाव बना हुआ है. इटली कि मोडेना जेल (Modena prison) में रविवार रात दंगे भड़क गए और कैदियों ने कई जगह आग लगा दी. इस दंगे में 6 कैदियों की मौत भी हो गयी. बता दें कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 1.5 करोड़ की आबादी वाले उत्तरी इटली में आवाजाही को बंद कर दिया गया है.

itaily jail

कैदियों का ये उत्पात मेडोना में 24 घंटे तक चलता रहा और इस दौरान न सिर्फ तोड़-फोड़ की गई बल्कि जेल के हिस्सों में आग भी लगा दी गई. मेट्रो यूके में छपी एक खबर के मुताबिक करीब 500 कैदियों ने मिलकर एक साजिश रची थी और वे कोरोना के बहाने दंगे भड़काकर फरार होने की फिराक में थे. बताया जा रहा है कि दंगों की शुरुआत कैदियों के परिवार वालों की जेल विजिट प्रतिबंधित करने के ऐलान के बाद हुई. असल में सरकार ने कोरोना के मद्देनज़र कैदियों के संबंधियों की जेल में एंट्री फिलहाल बैन कर दी है.

6 कैदियों की मौत, कई पुलिसवाले घायल
इटली के अखबार ला रिपब्लिका के मुताबिक सिर्फ मोडेना ही नहीं नेपल्स पोजियोरियाल जेल, फ्रोसिनोन और एलेक्जेंड्रिया जेल में भी इस तरह के दंगे हुए लेकिन स्थिति को काबू में कर लिया गया. इन छह कैदियों की मौत का कारण क्या है ये अभी स्पष्ट नहीं है. जेल प्रशासन ने एक बयान जारी कर बताया कि कैदियों को गेट से दूर रहने और अपने बैरक में वापस जाने की चेतावनी दिए जाने के बावजूद उन्होंने तोड़-फोड़ की जिसके बाद सख्त कदम उठाने पड़े. कैदियों ने जेल की छत पर कब्जा कर लिया और नीचे आने से इनकार कर दिया. इस संघर्ष में कई पुलिसकर्मी भी घायल हो गए.

♨️Join Our Whatsapp 🪀 Group For Latest News on WhatsApp 🪀 ➡️Click here to Join♨️

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
%d bloggers like this: