National News

यस बैंक मामला: भागने की फिराक में थी राणा कपूर की बेटी, एयरपोर्ट पर रोका.. शक के घेरे में पूरा परिवार

यस बैंक मामले में अब जांच एजेंसी सख्त हो गई है। यस बैंक के पूर्व सीईओ राणा कपूर की गिरफ्तारी के बाद अब जांच एजेंसी की नजर परिवार पर है। राणा कपूर के पूरे परिवार के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। जिसके बाद राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को लंदन जाने से रोका गया है।

फोटो: सोशल मीडिया

बताया जा रहा है कि राणा कपूर की बेटी भारत छोड़ने की फिराक में थी, जिसके बाद उसे मुंबई एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया। जानकारी के मुताबिक रोशनी कपूर लंदन जाने वाली थी। वहीं राणा कपूर के दामाद आदित्य के खिलाफ भी लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है। यानी अब राणा कपूर के बाद उनका पूरा परिवार शक के दायरे में आ चुका है।


इससे पहले रविवार शाम को प्रवर्तन निदेशालय के बाद सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अपने सूत्रों के हवाले से ये खबर दी है। पीटीआई के मुताबिक रविवार शाम से ही CBI अधिकारियों ने जरूरी डॉक्युमेंट्स कलेक्ट करना शुरू कर दिया है। खबरों के मुताबिक, CBI ने राणा कपूर, DHFLके प्रोमोटर कपिल वाधवानी और डॉयट अर्बन वेंचर्स (इंडिया) लिमिटेड के खिलाफ आपराधिक साजिश, चीटिंग, और भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया है। ये केस भारतीय दंड संहिता (IPC) और प्रीवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के सेक्शन 7, और 13 तहत दर्ज किया है।


गौरतलब है कि यस बैंक के फाउंडर और पूर्व सीईओ राणा कपूर को मुंबई की विशेष अदालत ने 11 मार्च तक की ईडी कस्टडी में भेज दिया है। बता दें, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को धन शोधन के आरोपों के तहत रविवार तड़के गिरफ्तार किया था।

इससे पहले केंद्रीय एजेंसी ने कपूर के आवास पर शुक्रवार रात को छापा मारा था, जिसके बाद 20 घंटे से अधिक समय तक चली पूछताछ के बाद बेलार्ड एस्टेट में ईडी के कार्यालय में कपूर को गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें, पहले वित्तीय संकट में फंसने की वजह से भारतीय रिजर्व बैंक ने यस बैंक के डिपॉजिटर्स के विड्रॉल लिमिट को 50 हजार रुपये कर दिया था।

Source With Thanks

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

%d bloggers like this: